become an author

ब्रेकिंग
Home » 404 – Page Not Found

Weather Update: राजस्थान में आग उगल रहा सूरज, कई जिलों में लू चलने का रेड अलर्ट

जयपुर: मार्च माह में तापमान बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार जारी रहने से लोगो को अब पंखों की नही बल्कि कूलर ऐसी की हवा सुहाने लगी है. जिससे बाजार में कूलर व ऐसी की मांग बढ़ गई है. गत बीस दिनों में ही तापमान में लगातार बढ़ोतरी के बीच आज जयपुर का पारा 34.5 डिग्री पहुंच गया है. जिससे हर कोई आहत नजर आ रहा है. दोपहर में लू के थपेड़ों से हर कोई छाया की तलाश करता नजर आया.

इस कारण पारे में आया उछाल
मौसम विशेषज्ञयों कि माने तो पश्चिमी राजस्थान में सर्दी कि इस सीजन में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय नही हुआ जिससे बारिश नही हुई है. कुछ समय के लिए पश्चिमी विक्षोभ आया लेकिन ऊपर से निकल गया. उत्तर कि हवाओं का असर भी इस बार कम रहा जिसके कारण भी इस बार तापमान अपने उच्चतम स्तर पर पहुच गया.

प्रदेश में सबसे गर्म फलोदी
प्रदेश में सबसे गर्म फलोदी है मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को फलोदी अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस के साथ प्रदेश के सबसे गर्म शहर की लिस्ट में अव्वल रहा है. अचानक से बढ़ी गर्मी की तल्खी से आमजन के स्वास्थ्य पर भी विपरीत असर पड़ने की आशंका है.

प्रदेश में गर्मी के हालात दोपहर होते-होते ये हो जाते है कि बाजारों में सन्नाटा पसर जाता है. अधिकतम लोग घरों में दुबके रहते है. शाम 6 -7 बजे के बाद ही बाजारों में चहल पहल दिखाई देती है.

0
0

RELATED LATEST NEWS

  • infoverse academy
  • Poola Jada
  • 7k Network

Top Headlines

जयपुर-अजमेर हाईवे पर भीषण सड़क दुर्घटना, हादसे में ट्रेलर के खलासी की हुई मौत

जयपुरः जयपुर अजमेर हाईवे पर भीषण सड़क हादसा हुआ. ट्रेलर को दूसरे ट्रेलर ने पीछे से जोरदार टक्कर मारी. हादसे