become an author

ब्रेकिंग
जयपुर में सोनिया गांधी की चुनावी सभा की तैयारी:चुनाव प्रचार के लिए राहुल, प्रियंका भी आएंगे; 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट आज-कल में आएगी Weather Update: राजस्थान में आग उगल रहा सूरज, कई जिलों में लू चलने का रेड अलर्ट राजस्थान देश का पहला राज्य जिसने किसानों का अलग से बजट पास किया, राहुल कस्वां की नामांकन सभा में अशोक गहलोत का संबोधन कोटा में कोचिंग छात्रा ने किया सुसाइड, 3 महीने में आत्महत्या का 7वां मामला लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए नामांकन के अंतिम दिन भाजपा प्रत्याशियों ने भरे नामांकन,गूंजा अबकी बार 400 पार का नारा राजसमंद से कांग्रेस उम्मीदवार सुदर्शन सिंह रावत लौटाया टिकट, कहा- किसी युवा और इच्छुक व्यक्ति को मौका दिया जाए
Home » 404 – Page Not Found

राजसमंद से कांग्रेस उम्मीदवार सुदर्शन सिंह रावत लौटाया टिकट, कहा- किसी युवा और इच्छुक व्यक्ति को मौका दिया जाए

जयपुर: राजसमंद लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार सुदर्शन सिंह रावत ने चुनाव लड़ने के इनकार कर दिया है. उन्होंने पार्टी को टिकट लौटा दिया है और PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा को एक पत्र लिखा है.

उन्होंने पत्र में लिखा कि मुझे 2018 में कांग्रेस पार्टी ने प्रत्याशी के तौर पर भीम देवगढ़ से विधानसभा चुनाव लडने का अवसर दिया व भीम देवगढ़ की जनता ने 15 साल के कुशासन से त्रस्त होकर मुझे सुशासन एवं विकास की आशा के साथ राजस्थान की विधानसभा में भेजा.

2018-2023 तक का कार्यकाल भीम देवगढ़ के विकास के मायने में ऐतिहासिक रहा. हमने रात दिन एक करके कोरोना काल से लोहा लेने के बाद आजाद भारत के 70 वर्षों के इतिहास में जो कार्य नहीं हुए उन्हें क्रियान्वित किया. दो नवीन उपतहसील, उपजिला चिकित्सालय, भीम में नगर पालिका स्कूलों का क्रमोनयन, स्टेडियम कॉलेजों में साइन्स एवं पीजी, भीम में महिला महाविधालय, दो ITI, पुलिस थाना, गांव-गांव में डामरीकरण सड़के एवं पेयजल, पाईपलाइनें, पदयात्रा कर बन्द पड़े हाइवे का पुनः निर्माण एवं सबसे महत्वाकांशी चम्बल पेयजल योजना को धरातल पर लाकर जनता की प्यास बुझाने के सपने को साकार किया.

इन सबके उपरान्त गत विधानसभा चुनावों से पूर्व मेवाड के राजनितिक परिदृश्य को बदलने वाले घटनाक्रमों के कारण परिणाम अनुकूल नही रहे. हमें पराजय का सामना करना पड़ा. हमने जनता के जनादेश को स्वीकार किया.

तत्पश्चात विगत एक माह में लोकसभा चुनाव की रायशुमारी व चर्चा के दौरान मेंने कई बार प्रदेश के सभी शीर्ष नेताओं को लोकसभा चुनाव लडने में असमथर्ता जताई क्योंकि यह मेरी व्यक्तिगत राय थी कि ऐतिहासिक विकास कार्यों के बावजूद गत विधानसभा चुनाव की पराजय के मात्र चार माह बाद मुझे यह नैतिक अधिकार नही एवं तर्कसंगत भी नहीं की में लोकसभा चुनाव लडू न मेरी इसको लेकर कोई रणनीतिक तैयारी थी.

एवं मेरे विदेश में व्यापार के सिलसिले में अगले दो माह तक विदेश दौरे रहने का कार्यक्रम था. अतः किसी युवा एवं इच्छुक व्यक्ति को मौका देकर उम्मीदवार बनाया जाये. परन्तु मेवाड़ के एक शीर्ष नेता द्वारा पार्टी नेतृत्व को अन्धेरे में रखकर मेरी अगले दो माह विदेश दौरे पर होने एवं बार-बार असहमति जताने के बावजूद मेरा नाम प्रस्तावित किया गया जो कि उचित नही है.

0
0

RELATED LATEST NEWS

  • Poola Jada
  • infoverse academy
  • 7k Network

Top Headlines

जयपुर में सोनिया गांधी की चुनावी सभा की तैयारी:चुनाव प्रचार के लिए राहुल, प्रियंका भी आएंगे; 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट आज-कल में आएगी

पहले फेज के नामांकन पूरे होने के बाद अब कांग्रेस और बीजेपी का चुनाव प्रचार तेजी पकड़ रहा है। कांग्रेस